योहानी एक ऐसा नाम है जिसने आज दुनिया भर में अपनी एक अलग पहचान बना ली है, योहानी के नाम से लोकप्रिय, एक श्रीलंकाई गायक, गीतकार, रैपर, संगीत निर्माता, YouTuber और व्यवसायी हैं। उन्होंने अपने संगीत करियर की शुरुआत एक YouTuber के रूप में की थी। उन्होंने जल्द ही 'देवियां नंगे' के रैप कवर के लिए पहचान हासिल की और अपने गायन और रैपिंग के कई कवर जारी किए, जिससे उन्हें श्रीलंका की "रैप प्रिंसेस" का खिताब मिला।[1] वह "मानिके मैज हिते" के रैप कवर के लिए विश्व स्तर पर प्रमुखता और सुर्खियों में आई।[2] वह पहली श्रीलंकाई महिला गायिका भी बनीं, जिन्होंने YouTube में एक मिलियन ग्राहक प्राप्त करने का एक मील का पत्थर पार किया।
योहानी का जन्म 30 जुलाई 1993 को कोलंबो, श्रीलंका में हुआ था। वह एक युद्ध के दिग्गज, पूर्व सेना अधिकारी, मेजर जनरल प्रसन्ना डी सिल्वा और उनकी पत्नी दीनिथि डी सिल्वा की बेटी हैं, जो श्रीलंकाई एयरलाइंस में एक पूर्व एयर होस्टेस हैं। योहानी की एक छोटी बहन, शाविंद्री डी सिल्वा है, जो वर्तमान में एक डॉक्टर के रूप में अपने जुनून को आगे बढ़ाने के लिए चिकित्सा की पढ़ाई कर रही है। अपने पिता की सैन्य स्थिति के कारण, दोनों लड़कियां कोलंबो जिले, श्रीलंका के विभिन्न ठिकानों सहित विभिन्न स्थानों पर पली-बढ़ीं। योहानी की संगीत में रुचि और अभ्यास जीवन की शुरुआत से ही शुरू हो गया था, और यह उसकी माँ थी जिसने उसकी उत्सुकता की पहचान की और उसे कम उम्र में इस जुनून को आगे बढ़ाने के लिए प्रेरित किया।
मार्च 2019 में श्रीलंका लौटने पर योहानी के संगीत करियर ने केंद्र स्तर पर कदम रखा। वह पेथथप्पू प्रभाव में एक रिकॉर्ड लेबल में शामिल हुईं, जिसे दिलंजन द्वारा सह-स्थापित किया गया था, और शो चलाने वाली बहुत युवा प्रतिभाएं थीं। फरवरी 2020 में, प्राइमा कोट्टू मी ने योहानी को दो साल के लिए अपने ब्रांड एंबेसडर के रूप में साइन किया, जो कि उनके पहले महत्वपूर्ण ब्रांड एंडोर्समेंट में से एक है। इसके बाद के महीनों में, योहानी को रेड बुल रिकॉर्ड्स द्वारा सिंगल के लिए साइन किया गया, और उनका पहला सिंगल 'आए' का प्रीमियर अगस्त 2020 में हुआ। उनके फैन बेस के लिए एक अप्रत्याशित मोड़, आया जिसने उनकी व्यक्तिगत यात्रा को एक नया मोड़ दिया 2020 के उत्तरार्ध में योहानी ने अपने शानदार सिंगल्स के साथ देश को पुनर्जीवित किया। दूसरी ऐसी सीता दावुना सितंबर 2020 में चमथ संगीत के साथ एक सहयोग है। तीसरा एक ऐसा गीत है जिसने उन नागरिकों के माध्यम से भावनाओं की लहर को बदल दिया, जिन्होंने द्वीप पर 30 साल के युद्ध को सहन किया, विशेष रूप से उन सैन्य कर्मियों से जुड़े जो इसमें लड़े थे।
उन्होंने मई 2021 में एक YouTube वीडियो "मानिके मागे हिते" के कवर गीत के लिए उन्हें सर्वाधिक 85 मिलियन बार देखा गया। उसने अपना पहला सिंहल एल्बम भी पूरा कर लिया था जिसमें बारह गाने हैं और दिसंबर 2021 के आसपास एक लाइव कॉन्सर्ट के दौरान इसे लॉन्च करने की योजना है
ConversionConversion EmoticonEmoticon